faridabad/…..शहर के लोगों को नगर निगम में अपनी समस्याएं बताने के लिए धक्के खाने नहीं पड़ेंगे बल्कि उनकी समस्या का निराकरण हैल्प डेस्क के माध्यम से किया जाएगा। नगर निगम की कमिश्रर श्रीमती सोनल गोयल ने नगर निगम के मुख्य कार्यालय में पहली हैल्प डेस्क सेवा का शुभारंभ किया। इस मौके पर श्रीमती गोयल ने बताया कि उनको शिकायतें प्राप्त हो रही थी कि लोगों को नगर निगम में अपनी समस्याएं बताने के लिए इधर.उधर अधिकारियों के कार्यालयों में भटकना पड़ता थाए लोगों की इसी समस्या के समाधान के लिए यह हैल्प डेस्क सेवा शुरू की गई है।उन्होंने कहा कि इस हैल्प डेस्क सेवा में एक कंप्यूटर भी लगाया गया हैए जिसमें लोगों की लिखित व मौखिक तौर पर शिकायत दर्ज की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस हैल्प डेस्क का इंचार्ज एसडीओ सिविल एसएस सिंगला को लगाया गया है। उन्होंने कहा कि नगर निगम एक बडी आर्जेनाइजेशन है और मुख्य कार्यालय में कमिश्ररए ज्वाइंट कमिश्ररए एक्सईएनए जेईए एसडीओ के अलावा प्रशासनिक अधिकारी के भी कार्यालय है। अब जो भी शिकायतकर्ता इस हैल्प डेस्क में अपनी शिकायत लेकर आएगा और राईट टू सर्विस एक्ट के नियम के अनुसार उसकी समस्या का समाधान किया जाएगा वहीं अगर किसी व्यक्ति को किसी अधिकारी कार्यालय की लोकेशन नहीं मालूम होगी तो उसे भी हैल्प डेस्प के माध्यम से उसे बताया जाएगा कि किस रूम में कौन सा अधिकारी बैठता है। उन्होंने कहा कि 15 दिन व 1 माह के अंदर इस हैल्प डेस्क की कार्यशैली देखने के बाद बल्लभगढ व ओल्ड फरीदाबाद जोन स्तर पर भी हैल्प डेस्क लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि नगर निगम का उद्देश्य लोगों को बेहतर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध करवाना है और हैल्प डेस्क योजना इसी कडी का एक हिस्सा है। इस सेवा के माध्यम से लोगों की पानीए सीवरेजए सफाईए हाऊस टैक्स जैसी सुविधाओं का निराकरण किया जाएगा। इस अवसर पर ज्वाइंट कमिश्रर एनआईटी बीएस कालीरमनए निगम सचिव भारत भूषण गोगियाए प्रशासनिक अधिकारी केके गोयलए एक्सईएन अनिल मेहताए एसके मदानए,रवि सिंगला व सचदेवा सहित कई अधिकारी उपस्थित थे।